7 बेहतरीन सेक्स पोजीशन जिससे चरम सुख की प्राप्ति होगी।

7 बेहतरीन सेक्स पोजीशन जिससे चरम सुख की प्राप्ति होगी । 7 best sex positions that will lead to extreme pleasure.

सेक्स पोजीशन (Sex Positions in Hindi) के बिना सेक्स लाइफ मजेदार नहीं हो सकती। जब तक सेक्स लाइफ आनंद (Pleasurable Sex Life) नहीं देगी, तब तक इस पल का कोई महत्व नहीं होता है। इसलिए काम सूत्र (Kamsutra) से लेकर आधुनिक मेडिकल साइंस में भी सेक्स पोजीशन का जिक्र किया गया है। साथ ही सेक्सोलॉजिस्ट भी इसकी सलाह देते हैं।

यहां पर हम ऐसी ही 7 बेहतरीन सेक्स पोजीशन (Best Sex Positions For Orgasm) के बारे में बात करने वाले हैं। इन पोजीशन को आसानी से किया जा सकता है। क्योंकि कई ऐसी कठिन पोजीशन हैं लेकिन हम उन पर बाद में बात करेंगे।

फिलहाल निम्निलिखित सेक्स पोजीशन (Sex Position in Hindi) के बारे में जान लें, जिससे आप और आपकी पार्टनर दोनों को आनंद आएगा।

बेहतरीन सेक्स पोजीशन के फायदे (Benefits Of best Sex Positions in Hindi)

वैसे तो सेक्स पोजीशन के कई फायदे हैं। मगर फिलहाल ऑर्गेज्म (Orgasm) के बारे में जान लें। क्योंकि अधिकतर भारतीय महिलाओं को ऑर्गेज्म या चरम सुख की प्राप्ति नहीं हो पाती है। इस मामले में भारतीय पुरुष पीछे हैं। मगर आपकी इस दिक्कत को सेक्स पोजीशन के जरिए दूर किया जा सकता है। इसके लिए सेक्स पोजीशन और उनके तरीकों के बारे में जान लें।

1. डॉगी स्टाइल पोजीशन (Doggy Style Sex Position)

doggy Style

मल्टीपल ऑर्गेज्म पाने के लिए डॉगी स्टाइल को बेस्ट सेक्स पोजीशन माना जाता है। इस सेक्स पोजीशन को करना बहुत ही आसान है। ऐसा कहा जाता है कि इस पोजीशन से महिलाएं सबसे अधिक संतुष्ट होती हैं। मगर उससे कम मजा पुरुषों को भी नहीं मिलता है।

Why doggy style is one of the most popular sex positions

कैसे करें डॉगी स्टाइल सेक्स

इस सेक्स पोजीशन में महिला हाथों और घुटनों के बल पर रहती है। पुरुष इस अवस्था में सेक्स करता है। इस अवस्था में महिला पार्टनर के पैरों और हाथों को आराम मिले इसके लिए वहां पर गद्दीनुमा चीज रख दें। साथ ही पहले हल्का करें, बाद में हार्डकोर आजमा सकते हैं।

2. सीटेड लोटस सेक्स पोजीशन (Seated Lotus Sex Position)

सीटेड लोटस से भी आपको मल्टीपल ऑर्गेज्म की प्राप्ति हो सकती है। यह भी एक बेहतरीन सेक्स पोजीशन है। इसके लिए भी आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं है। इस पोजीशन को आराम से किया जा सकता है। ये अनुभवी और बिगिनर्स दोनों ही कर सकते हैं।

सीटेड लोटस सेक्स पोजीशन कैसे करें (How To Do Seated Lotus)

जैसा कि इसके नाम से पता लग रहा है कि इस पोजीशन में दो लोग कमल के फूल के आकार की तरह होंगे। इस दौरान पुरुष पैरों को क्रॉस करके बैठता है और महिला अपने पैरों को फैलाकर उसके ऊपर बैठती है। बैठते वक्त खुद को कंफर्ट कर लें ताकि पार्टनर को संभाल सकें और अच्छी तरह आनंद ले सकें।

3. रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन (Reverse Cowgirl Sex Positions)

ऑर्गेज्म प्राप्ति के लिए इसको भी बेहतर करार दिया गया है। कई अनुभवी लोग इसको लंबे समय तक करते हैं। इस पोजीशन को लड़का-लड़की दोनों ही एंजॉय करते हैं। यह भी एक आसान सेक्स पोजीशन है। इस पोजीशन से क्लिटोरल उत्तेजना का भी अनुभव होता है।

कैसे करें रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन (How To Do Reverse Cowgirl)

काउगर्ल सेक्स पोजीशन के लिए पुरुष पार्टनर को अपनी पीठ के बल लेटना पड़ता है और महिला पार्टनर अपने मेल पार्टनर के ऊपर होती है। मगर इसके लिए वह उल्टी ओर चेहरे को करके पुरुष के घुटनों को पकड़कर सहारा लेती है।

4. द ब्रिज सेक्स पोजीशन (The Bridge Sex Position)

द ब्रिज सेक्स पोजीशन करना थोड़ी मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। लेकिन बिगिनर्स इसको न करें तो अच्छा रहेगा। इसके लिए आपको थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। मगर इतना मानकर चलें कि आनंद भरपूर मिलेगा।

कैसे करें द ब्रिज सेक्स पोजीशन (How To Do The Bridge Sex)

इस इंटेंस सेक्स पोजीशन में अपने घुटनों को उस स्थिति में मोड़ें, जहां आपके पैर जमीन पर आराम से टिक सकें। महिला पार्टनर के कूल्हों को उठाते हुए एक पुल की स्थिति में ऊपर की ओर उठाएं। अब आप अपने पैरों को धीरे-धीरे ऊपर उठाकर अपने पार्टनर के कंधों पर रखें। इसको करते वक्त थोड़ी सावधानी भी बरतें ताकि चोट न लगे।

5. 69 सेक्स पोजीशन (69 Sex Positions)

69 sex positions

यह प्राचीन सेक्स पोजीशन में से एक है, जिसका जिक्र कामसूत्र में भी किया गया है। 69 सेक्स पोजीशन में ओरल सेक्स का आनंद ले सकते हैं। इस पोजीशन में भले ही पेनिट्रेशन न हो लेकिन आनंद में कोई कमी नहीं रहती है।

69 सेक्स पोजीशन कैसे करें (How To Do 69 Sex Positions)

महिला और पुरुष पार्टनर को इस 69 सेक्स पोजीशन में बराबर का सुख मिलता है। इस पोजीशन में पुरुष या महिला पार्टनर में से कोई एक पहले लेट जाएगा। तब उसके बाद दूसरा पार्टनर उसके ऊपर यानी पार्टनर के प्राइवेट पार्ट की ओर मुंह करके लेटेगा। इस तरह दोनों ही पार्टनर के मुंह के सामने प्राइवेट पार्ट होंगे। वे उसके साथ अच्छी तरह प्ले कर सकते हैं।

6. क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन (Classic Missionary Sex Position)

Classic Missionary Sex Position

अगर बेड पर वाइल्ड बनने का मूड है तो फिर बिना देरी किए क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन के लिए तैयार हो जाएं। इससे आप दोनों को चरम सुख की प्राप्ति होगी। इस पोजीशन में पेनिट्रेशन अच्छी तरह से होता है।

क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन करने का तरीका (How To Do Classic Missionary)

क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन को करने के लिए आप अपनी अपनी पार्टनर के बट के नीचे एक तकिया या गद्दीनुमा चीज लगा सकते हैं, जिससे आपकी पार्टनर के कमर के ऊपर की तरफ उठ जाएगा। इसी वजह से पेनिट्रेशन बेहतर तरीके से होगा और आप दोनों को चरम सुख तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

7. स्पूनिंग सेक्स पोजीशन (Spooning Sex Position)

 

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन को सबसे आसान माना जाता है। इसको बड़ी आसानी से किया जा सकता है। इसमें भी दोनों को चरम सुख की प्राप्ति होती है। इसमें पेनिट्रेशन का मजा उतना नहीं मिल पाता है।

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन कैसे करें (How To Do Spooning Sex Position)

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन के लिए अपनी महिला पार्टनर को करवट कर लें। अब आप उसके पीछे जाकर उसी तरह से लेट जाएं। महिला पार्टनर के बट को सहलाएं। तब उसके बाद उसी तरह से पेनिट्रेशन करें।

डिस्क्लेमरः सेक्स पोजीशन की जानकारी सेक्स संबंधित किताबों और आर्टिकल्स के आधार पर दी गई है। आप इनको करने पहले अच्छी तरह तैयारी कर लें ताकि करते वक्त किसी तरह की चोट न लगे। यदि आप या आपकी पार्टनर किसी सेक्स पोजीशन में कंफर्ट फील नहीं कर रहे हैं तो उसे न करें।

Reference mensxp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

To follow the best weight loss journeys, success stories and inspirational interviews with the industry's top coaches and specialists. Start changing your life today!

Related Articles