5 टिप्स जिनसे सेक्स में पार्टनर को दे सकते हैं ज्यादा आनंद

5 टिप्स जिनसे सेक्स में पार्टनर को दे सकते हैं ज्यादा आनंद

क्या आपको पता है एक शोध के अनुसार 8000 महिलाओं में सिर्फ 6 प्रतिशत ही ऐसी हैं, जो सेक्स में ऑर्गेज्म तक पहुंच पाती हैं। ज्यादातर महिलाएं सेक्सुअली एक्टिव होने के बावजूद ऑर्गेज्म तक क्यों नहीं पहुंच पाती? इसकी सबसे बड़ी वजह सेक्स के पहले किए जाने वाले फोरप्ले की कमी होती है। इसके बाद सेक्स में परफॉर्म करने का प्रेशर और ऑर्गेज्म तक पहुंचने का प्रेशर भी होता है।

अगर आप अपनी पार्टनर को सेक्स में कंप्लीट प्लेज़र देना चाहते हैं तो इन 5 टिप्स को फॉलो करें

1. सही माहौल तैयार करें

किसी भी रूम का सेटअप आपके मूड को बना सकता है और बिगाड़ भी सकता है। एक मेसी रूम कभी भी मूड को रोमांस फील नहीं करने देता है। रूम का माहौल बनाइए। बेडशीट डार्क कलर की सैटिन जैसे किसी सॉफ्ट फैब्रिक में बिछाएं। पर्दों पर फेरी लाइट्स डेकोरेट कर सकते हैं और रूम की लाइटिंग बहुत डिम रखें। रूम के कॉर्नर में पेरी लाइट्स या लैम्प यूज़ कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ गपशप करें, पसंद के बारे में या जो भी दोनों को पसंद हो। कॉम्प्लीमेंट भी दे सकते हैं। हल्के फुल्के स्नैक्स और लाइट म्यूज़िक के साथ टाइम स्पेंड करें। ऐसे एम्बियंस में धीरे-धीरे लोग खुद ही रोमांटिक मूड में आने लगते हैं।

2. अपनी सीमाओं को बढ़ाएं


अगर आप सेक्स में हमेशा उन्हीं मूव्स को करते हैं जो आपको पहले से पता हैं, तो आपको अपने मूव्स बदलने की जरूरत है, या यूं कहे कि कुछ नया शुरू करने की जरूरत है। फोरप्ले में अपनी पार्टनर के साथ थोड़ा कुछ नया करिए जैसे आप हल्के से उन्हें काट सकते हैं, किस करें, थोड़ा सहलाएं, थोड़ा नोचें (हल्के हाथों से), कई बार अलग-अलग बॉडी पार्ट्स पर किस करें ताकि आपकी पार्टनर आपके पैशन को समझ सके और फोरप्ले को एंजॉय कर सके। सेक्स के दौरान हर इंसान का पार्टनर के लिए अपनी फीलिंग्स एक्सप्रेस करने का तरीका अलग होता है, सिर्फ एक चीज़ ट्राई करने से अच्छा है कि फोरप्ले में वरायटी लाएं और देखें कि क्या पार्टनर को उत्तेजित कर रहा है।

3. खुद को स्लो रखें

हालांकि पुरुषों के लिए ये बहुत बड़ा चैलेंज होता है कि वो खुद को पेनिट्रेशन के पहले रोक पाएं और तब ये और मुश्किल होता है जब कि दोनों पार्टनर अपनी तरफ से फोरप्ले कर रहे हों, लेकिन एक अच्छे और पूरी तरह से संतुष्ट करने वाले सेक्स के लिए पेनिट्रेशन को जब तक रोक सकते हैं रोकें। ऐसा करके आप अपनी पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा प्लेज़र फील करवा सकते हैं।

4. बातें करें, सवाल पूछें

फोरप्ले के दौरान एक दूसरे को बताएं कि साथी की कौन सी बात आपको अच्छी लगती है। उसके लुक्स से लेकर उसके टच करने के अंदाज पर बात करें, पूछें कि वो आपसे क्या और किस तरह चाहती है। इंटीमेट पलों में पार्टनर से खुलकर ये पूछना कि वो आपसे किस तरह की लव मेकिंग चाहती है। ऐसा करने से आपकी पार्टनर को भी ये एहसास होगा कि आप कितनी शिद्दत से उसके साथ रिश्ते में हैं और एक दूसरे का साथ एंजॉय कर रहे हैं। ऐसे समय किया गया डर्टी ट़ॉक मूड को बढ़ाने का काम करता है।

5. साथ में योग शुरू करें

जी हां, आजकल युवा कपल्स साथ में योग करते हैं। फिट रहने, एनर्जेटिक रहने के अलावा कपल्स कुछ खास योग आसनों को फोरप्ले के लिए यूज़ कर सकते हैं। इन आसनों में कपल्स एक दूसरे का हाथ पकड़ते हैं और बार-बार बॉडी पार्ट्स टच होते हैं। जितनी बार एक दूसरे को टच करने का मौका मिले, उतनी बार अपनी बॉडी को पार्टनर की बॉडी पर थोड़ा प्रेस करते हुए टच करें ताकि वो आपके मूड को महसूस कर सकें। एक बेहतर सेक्स अनुभव करने के लिए साथ में योग करना दिलचस्प और उत्तेजना बढ़ाने वाला हो सकता है। जरूरी नहीं है कि सेक्स बेडरूम में ही हो। अगर आप दोनों घर में अकेले रहते हैं तो आप घर के हर कोने को सेक्स का ग्राउंड बना सकते हैं और किचन से लेकर बालकनी, लिविंग रूम के काउच से लेकर बाथरूम के जकूजी तक जहां मन है वहां फोरप्ले भी कर सकते हैं और सेक्स भी

हम उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपके काम आएगी। ऐसी ही स्टोरीज के लिए पढ़ते रहिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *